स्कूलों में शिक्षक न भरने पर चुनाव का बहिष्कार

नौहराधार (सिरमौर)(निशा पुंडीर)राजकीय उच्च विद्यालय चौकर एवं उसके अधीन प्राथमिक तथा माध्यमिक स्कूल एसएमसी की संयुक्त बैठक सोमवार को हाई स्कूल चौकर में आयोजित हुई। बैठक में उपस्थित सभी एसएमसी अध्यक्षों एवं सदस्यों ने निर्णय लिया कि क्षेत्र के स्कूलों में लंबे समय से स्टाफ की कमी के चलते वह लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे। साथ ही आसपास के सभी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों से भी चुनाव बहिष्कार की अपील करेंगे।
इस अवसर पर चौकर हाई स्कूल के एसएमसी प्रधान सुभाष शर्मा, चौकर प्राइमरी स्कूल एसएमसी प्रधान अनिल कुमार, प्राइमरी स्कूल भराड़ी की एसएमसी प्रधान कविता देवी, बाग प्राइमरी स्कूल एसएमसी प्रधान वेद प्रकाश, बलायनधार प्राइमरी स्कूल एसएमसी प्रधान दिलावर सिंह ने बताया कि क्षेत्र के उक्त स्कूलों में शिक्षकों की मांग भाजपा तथा कांग्रेस सरकार से पिछले तीन वर्षों से की जा रही है लेकिन अभी तक यहां पर कोई भी शिक्षक तैनात नहीं किया गया जिसके चलते उन्होंने यह निर्णय लिया है।
चौकर स्कूल एसएमसी प्रधान ने बताया कि यह स्कूल वर्ष 2011 में अपग्रेड हुआ था लेकिन तब से अभी तक कोई भी शिक्षक यहां तैनात नहीं किया गया। गरीब किसानों को अपने नौवीं व दसवीं के छात्रों को नौहरा, बोगधार, देवामानल आदि दूर के स्कूलों में भेजना पड़ रहा है। इस स्कूल में मुख्य अध्यापक, टीजीटी नान मेडिकल, टीजीटी मेडिकल, एलटी, शास्त्री, टीजीटी आर्ट्स व चपरासी के पद खाली पड़े हैं जिसकी ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा।
बाक्स….
चौकर हाई स्कूल में घट रही छात्रों की संख्या
वर्ष छात्रों की संख्या
2011 87 छात्र
2012 55 छात्र
2013 45 छात्र
2014 40 छात्र

Related posts